25 फरवरी 2018 को होगा 2.5 लाख पूर्ण गणवेश में राष्ट्रोदय स्वयंसेवक समागम

Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मेरठ प्रांत में 25 फरवरी 2018  को रिकार्ड संख्या में स्वयंसेवकों का समागम होगा। पूर्ण गणवेष में होने वाले इस समागम को अब तक का सबसे बड़ा माना जा रहा है। सरसंघचालक मोहन भागवत मुख्य अतिथि होंगे।दो लाख 51 हजार स्वयंसेवकों के जमावड़े के साथ ही कोल्लम में 2010 में 92 हजार की भीड़ पीछे छूट जाएगी।

मंगलवार 7 मार्च 2017 को शंकर आश्रम मेरठ में आयोजित एक कार्यक्रम में क्षेत्र संघचालक दर्शनलाल अरोड़ा एवं अन्य ने बताया कि 1998 में मेरठ में 51 हजार स्वयंसेवकों का समागम हुआ था। मेरठ प्रांत में तीन कमिश्नरी, 14 प्रशासनिक जिले हैं। इसे संघ ने छह महानगर एवं 18 जिला इकाइयों में बांटा है।

प्रत्येक जिला एवं महानगर से कम से कम दस हजार की संख्या जुटेगी। प्रांत के सभी 10, 580 ग्रामों से प्रति ग्राम 25 कार्यकर्ता उपलब्ध होंगे। कार्यक्रम का नाम राष्ट्रोदय समागम रखा गया है। समागम की सफलता के लिए मेरठ प्रांत के चार सौ से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने शंकर आश्रम पर बैठक भी की। औघड़नाथ शिव मंदिर के पुजारी श्रीधर त्रिपाठी ने कार्यकर्ताओं को सफलता के लिए संकल्प दिलाया।

बैठक में क्षेत्र कार्यवाह मनवीर सिंह, प्रांत संघचालक सूर्यप्रकाश टांक, प्रांत कार्यवाह फूल सिंह, प्रांत प्रचारक धनीराम, प्रांत विभाग एवं जिला व महानगर कार्यकारी मंडलों के लिए भी उपलब्ध थे।
(आभार : दैनिक जागरण मेरठ )

Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn