गणतंत्र दिवस के अवसर पर फुल यूनिफार्म में निकला गुणात्मक संचलन

Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

 

26 जनवरी, 2017, गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ वैशाली महानगर द्धारा सेक्टर 4 वैशाली स्थित संतुस्टी पार्क में संघ के पूर्ण गणवेश (फुल यूनिफार्म) में बैंड की धुन के साथ  “गुणात्मक संचलन” का आयोजन किया गया।

rss route march and parade

26 जनवरी के छुट्टी वाले दिन , प्रातः काल से ही सैकड़ो की संख्या में संघ के स्वयंसेवक पूर्ण गणवेश में वैशाली सेक्टर 4 स्थित संतुष्टि पार्क में एकत्रित होने लगे। लोगो के बीच कौतुहल का विषय था क्यों की संघ में फुल पेंट आने के बाद पहली बार पुरे महानगर का संचलन का कार्यक्रम वैशाली में आयोजित किया गया था ।

rss route march and parade

देखते ही देखते ठीक 9.30 बजे संघ का संचलन शुरू हुआ जिसमे 500 से अधिक स्वयंसेवको ने पूर्ण गणवेश में संघ के घोष (बैंड) की धुन में वैशाली नगर से लगभग सभी सेक्टर का भ्रमण किया । एक तरफ कुछ लोगो की नींद बैंड की आवाज से खुली तो दूसरी तरफ कई स्थानों पर महिलाओ ने स्वयंसेवको का स्वागत करने के लिए पुष्प-वर्षा का आयोजन कर रखा था।

rss route march and parade

इससे पहले कार्यक्रम के प्रारंभ में ध्वजारोहण हुआ जिसमे मुख्य वक्ता संघ के दिक्षेत्रीय (उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड) प्रचार प्रमुख श्री कृपा शंकर ने सभी स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि राजनितिक दल चुनावी नफा नुक्सान के लिए संघ का प्रयोग करते रहते है। संघ “सर्वे बंधू सहोदर” और सर्वे भवन्तु सुखिन सर्वे भवन्तु निरामय का पक्षधर रहा है। समाज से जातिगत बुराइयों को दूर कर सभी समुदाय को संगठित कर राष्ट्र निर्माण का काम करना संघ का ध्येय रहा है। और गत 92 वर्षो से संघ इस काम को कर रहा है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से क्षेत्रीय शारिरीक प्रमुख रणवीरजी, गाज़ियाबाद विभाग संघचालक रवि प्रकाशजी, विभाग कार्यवाह श्रीमान् विजयजी व महानगर कार्यवाह श्रीमान् यतेन्द्रजी उपस्थित रहे।

Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn