शिवाजी भाग में आयोजित शाखा समागम में व्यवस्थित व आदर्श-शाखा के मापदंड पर भरत-शाखा रही प्रथम

Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

गत 30 अप्रैल को साहिबाबाद स्थित खोड़ा क्षेत्र (शिवाजी भाग) में शाखा समागम कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसके अंतर्गत खोड़ा क्षेत्र में लगने वाली सभी शाखाए एक ही स्थान पर अलग अलग ध्वज के साथ लगी।

Shakha Samagam

कार्यक्रम के  शुभारम्भ में प्रातः 6 बजे सभी शाखाओं का अलग अलग संपद, प्रत्येक शाखा में एक महानगर व् एक भाग के अधिकारी पर्यवेक्षक के तौर उपस्थित थे । जो शाखा की गुणवत्ता का पर्यवेक्षण कर रहे थे। सभी शाखाओं ने अपने अलग अलग सुन्दर ध्वज्मण्डल बनाये हुए थे और सुन्दर रेखांकन किया हुआ था।

shakha samagam
सभी शाखाओं ने सुंदर और अनुशाषित कार्यक्रम किये और अपनी शाखा ही आदर्श शाखा चयनित हो ऐसा सुन्दर प्रयास किया, इसी दौरान पर्यवेक्षकों ने शाखाओं को अंक देकर शाखा की गुणवत्ता का आकलन किया। शाखा विकिर के पश्चात सामूहिक सम्पत हुआ और महानगर कार्यवाह श्रीमान यतेन्द्र जी के नेतृत्व मैं ज्यूरी बैठी जिसने आदर्श शाखा (प्रथम, द्वितीय, तृतीय) और एक विशेष शाखा का चयन किया

shakha samagam

तत्पश्चात माननीय भाग संघचालक रणवीर जी ने परिणाम की घोषणा की जिसमें भरत शाखा प्रथम स्थान, श्री राम शाखा द्वतीय स्थान केशव शाखा तृतीय स्थान और स्वामी विवेकनन्द विशेष शाखा रही, तीनों शाखाओं को भारत माता, प.पू. डॉ. हेडगेवार और गुरु जी का चित्र यतेन्द्र जी, देवेन्द्र जी, उपेन्द्र जी ने भेंट किया।

shakha samagam

मा. भाग संघचालक जी ने स्वामी विवेकानंद शाखा को ध्वज पोल भेंट किया, अंत मैं मा. रणवीर जी ने सभी शाखाओं के शाखा कार्यवाहों को संघ का संक्षिप्त परिचय नामक पुस्तक भेंट की। कार्यक्रम के अंत मैं महानगर विधार्थी कार्यवाह श्रीमान देवेन्द्र प्रताप जी ने सभी का मार्गदर्शन करते हुए कार्यक्रम की सराहना की और विशेष तौर पर विधार्थियों को संबोधित करते हुए विधार्थियो के गुणों पर चर्चा की अंत मैं उन्होंने कहा हम सब को लक्ष्य प्राप्ति के लिए निरंतर कोशिश करते रहना चाहिए क्योंकि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।कार्यक्रम के समापन के बाद स्वयंसेवक प्रसन्न मुद्रा मैं भेंट मिले प्रतीकों के साथ उत्साह से लबरेज होकर अपनी अपनी शाखाओं के साथ फ़ोटो खिचाते नजर आये।

Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn