समाज को संगठित कर सवारेंगे देश-शक्ति संचय समागम में बोले श्री सुरेश सोनी

Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn
श्री सुरेश सोनी जी (अखिल भारतीय सह सरकार्यवाह) का प्रवास 27 नवम्बर 2011

“हम चाहे किसी भी पंथ को मानने वाले हों या किसी जाति के हों या किसी प्रांत के हों, मिल जुल कर देश को संवारेंगे।  हमारी समरसता ही हमें मिला जुला  कर रखेगी और एकता  की भावना लाएगी। इस एक भाव से कि हम भारत माँ कि संतान हैं और हम वही करेंगे जिसमे हमारी भारत माता का हित हो। समाज के सभी वर्गों, जाति, मतों, पंथों को  साथ लेकर हम  समाज को संगठित कर  एक शक्तिशाली भारत का निर्माण करेंगे। उक्त बातें  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सह सरकार्यवाह सुरेश सोनी जी ने राजेंद्र नगर के गोल पार्क में वैशाली महानगर के पांच हजार  से अधिक कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए कहा “

कार्यक्रम की विस्तृत न्यूज़

इससे पहले प्रातः ९.३० बजे से तीन विभिन्न जगहों से हजारो की संख्या में संघ के बैंड  पर कदमताल करते  स्वयंसेवकों ने  सारे  नगरवासियों को हतप्रभ  कर दिया। उनका अनुशासन और  उत्साह देखते ही बनता था| नगर वासियों ने भी घर से निकल कर बिभिन्न स्थानों पर पुष्प वर्षा से उनका स्वागत किया।  स्वयंसेवकों की  टुकड़ियां सञ्चलन करती हुई करीब ११ बजे राजेंद्र नगर के गोल पार्क में एकत्रित हुई जहाँ सह सरकार्यवाह सुरेश सोनी ने सभी को संबोधित  किया। उन्होंने कहा की संघ का उद्देश्य  समाज निर्माण से देश का निर्माण करना है | और  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सभी जाति, पंथों और धर्म के लोगों को साथ लेकर शक्तिशाली भारत का निर्माण करने के लिए कार्यरत है|

 

स्वयंसेवकों के एकत्रीकरण में सुरेश सोनी ने अपने संबोधन में कहा यदि देश को भ्रस्टाचार से मुक्त करना है तो लोगो को ईमानदार बनना पड़ेगा और ईमानदारी की भावना तभी आएगी जब व्यक्ति कार्य करते समय यह सोचे कि इस कार्य से मेरे देश का हित हो रहा है या अहित. अहित ध्यान  में आते ही वह भ्रष्टाचार नहीं अपनाएगा, उसके अन्दर अपने देश के प्रति ईमानदारी की भावना जागृत होगी. उनहोंने डेनमार्क न्यूज़ीलैंड, जापान, जर्मनी, और इजराइल के उदाहरण भी रखे. उन देशों में स्वाभाविक रूप से ईमानदारी है . वे देश का हित पहले देखते हैं.
कार्यक्रम की विस्तृत न्यूज़
कार्यक्रम में महानगर के कार्यवाह अरविन्द कुमार ने संघ के कार्य की  रिपोर्ट प्रस्तुत की ! जिसमे वैशाली महानगर की 81 बस्तियों में से आज 80 बस्तियों में संघ का कार्य है,! वर्तमान में 90 शाखाएं हैं जिनमे 50 प्रभात में और 40 सायं में लगती है ! 22 साप्ताहिक मिलन चलते हैं और आठ  आईटी मिलन  हैं. जिनमे युवा प्रोफेशनल उपस्थित होते हैं ! इस कार्यक्रम में बाल तरुण और प्रौढ़ सभी आयु के स्वयंसेवक उपस्थित हुए!
इस अवसर पर गाजियाबाद विभाग के संघचालक जैनपाल जैन ने कहा की संघ गत छियासी वर्ष से हिन्दू समाज के संगठन में लगा है !संघ ने इस कार्य में प्रयाप्त सफलता प्राप्त की है ! कार्य को अभी और गति देने की आवश्यकता है !हमारा कार्य सर्व स्पर्शी एवं सर्व व्यापी हो एसा हम सबका प्रयत्न चाहिए !संघ के इस समागम में विभाग ,प्रान्त समेत पश्चिम उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ   कार्यकर्ता भी उपस्थित हुए.  जिनमे पश्चिम उत्तर प्रदेश के क्षेत्र प्रचारक शिव प्रकाश जी , क्षेत्र संघचालक  डॉ दर्शनलाल जी , मेरठ प्रान्त संघचालक सूर्य  प्रकाश जी टोंक ,प्रान्त प्रचारक आलोक जी ,सह प्रान्त प्रचारक कन्हैयालाल जी ,गाज़ियाबाद के सह विभाग संघचालक जाहरी सिंह जी ,विभग प्रचारक प्रदीप जी ,विभाग कार्यवाह सुशील जैन जी ,सह  विभाग कार्यवाह सुशील जी , महानगर संघचालक श्याम मोहन  गुप्त ,सह संघचालक श्याम बिहारी शर्मा ,महानगर कार्यवाह अरविन्द मिश्रा जी ,सह कार्यवाह सुरेश जी तथा योगेन्द्र जी विशेष रूप से उपस्थित थे ! गाज़ियाबाद की महापौर श्रीमती दमयंती गोयल भी इस अवसर पर स्वयंसेवकों का उत्साहवर्धन करती नजर आयी !

Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn