युवा शंखनाद 2017 में उमड़ा युवाजन समूह, पढ़ा देशभक्ति का पाठ

Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

युवा शक्ति के ऊपर ही देश का भविष्य निर्भर है , आज देश विरोधी ताकते युवाओ को भ्रमित  करने में लगी है इसलिए ये अति आवश्यक है कि युवा जागरूक बने और अपने करियर के साथ साथ राष्ट्र निर्माण के कार्य में  सहयोग दें, उक्त विचार ITS कॉलेज, गाजियाबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ वैशाली महानगर के द्वारा युवा शंखनाद कार्यक्रम में आये अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मीडिया प्रभारी साकेत बहुगुणा ने रखे ।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ वैशाली महानगर के द्वारा युवा शंखनाद का आयोजन किया गया जिसमे 800 से अधिक युवाओ ने भाग लिया। कार्यक्रम का प्रारम्भ सुबह 10 बजे आध्यात्मिक गुरू पवन सिन्हा जी के द्वारा  दीप प्रज्वलन व  मार्ग दर्शन से हुआ। उन्होंने हिन्दू संस्कार व संस्कृति की विशेषता पर ध्यान आकृष्ट कराया और युवाओ को सकारत्मक विचार के साथ उच्च चरित्र एवं इतिहास का सही अध्यन व एकाग्रता पर जोर दिया।
उसके पश्चात प्रख्यात प्रेरणादायी विचारक  धीरज चौहान ने युवाओं को जीवन में सफलता के गुर बताए।  इसके बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मीडिया प्रभारी साकेत बहुगुणा तत्कालीन रामजस कॉलेज के घटनाक्रम से सभी युवाओं को रूबरू कराते हुए कहा कि योजनावध तरीके से  वामपंथी विचार के लोगो ने राष्ट्रद्रोह के  आरोपी को अपने कार्यक्रम  में बुलाकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है।  अब समय आ गया है कि युवा “भारत तेरे टुकड़े होंगे ” जैसे विचार रखने वाले लोगो से सावधान रहें | युवाशक्ति को जागरूक रहना चाहिए और भारत को समृद्धशाली राष्ट्र बनाने में सहयोग करें ।
कार्यक्रम में विभिन्न कॉलेजो के विद्यार्थियों द्वारा देश भक्ति, हास्य कविता के साथ-साथ  अन्य सांस्कृति कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गए। कृष्ण इंजीनियरिंग कॉलेज के विद्यार्थियो ने जलियावालां बाग़ हत्याकांड पर बहुत ही सुन्दर नाट्य प्रस्तुत किया ।
Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn